Saturday 2 December 2017

बाइनरी विकल्प व्यापार रणनीति लाभप्रदता


द्विआधारी विकल्प लाभ कैलक्यूलेटर संख्याओं के साथ खेलने के बाद हमारा निष्कर्ष विभिन्न परिस्थितियों और संख्याओं के साथ खेलने के बाद, आप देख सकते हैं कि 50 जीतने वाले व्यवसाय लाभ में बने रहने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। We8217ve ने यह पहचान की कि ज्यादातर मामलों में जहां ब्रोकर मानक उच्च कम ट्रेडों पर 70 रिटर्न की पेशकश करते हैं, तो आप को भी तोड़ने के लिए लगभग 60 ट्रेडों में सही करने की आवश्यकता है I8217ll कभी-कभी 8217 आपके फैसले को सटीक संख्या के आधार पर बनाना आसान होता है, जहां आप देखेंगे कि 8217 अगर आप अपना व्यापार जीत या हारते हैं तो क्या होगा। इसके अलावा, आपके पैसे एक विशेष स्थिति में वृद्धि या कमी के बारे में कैसे 8217 अब यह 8217 आपकी लाभप्रदता को समझने में काफी आसान है और वास्तविक संख्याओं द्वारा समर्थित द्विआधारी विकल्प दलाल आपके लिए सर्वोत्तम हो सकता है। यदि आपके पास पहले से कुछ व्यापार अनुभव है तो आप पिछले ट्रेडों की गणना करने के लिए उपकरण में उपयोग कर सकते हैं, यदि नहीं, तो संख्याओं के साथ खेलने के लिए यह बहुत अच्छा तरीका है और यह समझने के लिए कि आप द्विआधारी विकल्पों से पैसे कैसे कमा सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह उपकरण आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद करेगा। यदि आप अन्य टूल में रुचि रखते हैं जो व्यापार प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद करते हैं या विभिन्न प्लेटफार्मों के बीच एक विकल्प बनाते हैं, तो कृपया हमें टिप्पणियों अनुभाग में बताएं। हमें मदद करने के लिए यहाँ I8217re, मैंने देखा है कि आप अपने विकल्प लाभ कैलकुलेटर को अपडेट कर चुके हैं। नई शैली, नई सुविधाएँ भयानक हाल ही में मैं उन नंबरों पर आधारित एक अलग दलाल के लिए चले गए, जो मैं वहां गया था। यह एक बहुत ही चतुर निर्णय था। पिछले 3 महीनों में औसतन, I8217m 400 युरो अधिक बना रहा है जो एक महान अतिरिक्त आय है जो मैं शौचालय को खाली कर रहा था। अच्छा काम रखें और binary365 पर अधिक विकल्प कैलकुलेटर देखने की उम्मीद करें। अब स्मार्ट विकल्प ट्रेडिंग फैसले करने के लिए अब यह आसान है I8217 धन्यवाद, केविन कोई समस्या नहीं, पॉल ने मुझे लगा कि यह अन्य व्यापारियों के लिए भी उपयोगी हो सकता है क्योंकि मैं वही काम कर रहा था जिसका आपने उल्लेख किया था 8211 निर्णय लेने से पहले रिटर्न की गणना। मुझे बताएं कि आपके पास उपकरण के बारे में कोई अन्य सुझाव हैं जो आपकी ट्रेडिंग प्रक्रिया के दौरान मदद कर सकते हैं। हैलो, मैंने इसे मैन्युअल रूप से काम करने की कोशिश की है, लेकिन मैं इस उपकरण से सहमत नहीं हूं। इसकी शायद सिर्फ मेरी गणना है लेकिन मैं वास्तव में स्पष्टता प्राप्त करना चाहूंगा। शुरुआती खाता शेष 1200 पेआउट प्रति व्यापार है प्रति व्यापार 75 निवेश 10 है, मैंने 27 ट्रेडों को जीत लिया है और 10 को खो दिया है, मैंने इसे हर तरह से छोडने की कोशिश की है, लेकिन निष्कर्ष के साथ आगे बढ़ते रहो कि मैं केवल 2.50 लाभ में रह सकता हूं कोई मुझे मदद कर सकता है सही गणना के साथ, कृपया मुझे पागल होने पर ड्राइविंग करें हाय राजकुमार, कोई चिंता नहीं, इस पर आपकी मदद करने के रास्ते पर। आपने पैसे के प्रतिशत का उल्लेख नहीं किया, इसलिए मैंने दोनों की गणना की। आपके उदाहरण के आधार पर परिणाम होंगे: 102.5 लाभ यदि आप अपने असफल व्यापारों 112.5 लाभ से किसी भी पैसे वापस नहीं मिलता है, तो 10 आउट-ऑफ-द-पैरों के लौटाने के लिए लाभ। यदि आपको अभी भी इस बारे में प्रश्न हैं तो मुझे बताएं। सादर, केविन यह सुपर सरल रणनीति है जो मैंने अनुभवी व्यापारियों के लिए खोज की है बहुत लाभदायक है शायद सबसे अधिक लाभदायक रणनीति जो आपको आसपास मिल जाएगी। आपको जटिल स्टॉक चार्ट या संकेतक की आवश्यकता नहीं है। आप को जानने की जरूरत नहीं है कि एक प्रवृत्ति क्या है, या चलती औसत आपको यह भी पता नहीं है कि एक पिप क्या है यह रणनीति इतनी सरल है कि इसका प्रयोग लगभग किसी को भी कर सकता है यदि आपके पास समर्थन, और प्रतिरोध का सरल ज्ञान है तो यह आपके लिए रणनीति है यह लाभदायक 5 मिनट की रणनीति पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती है ऑनलाइन 5 मिनट व्यापार रणनीतियों का और मैं आपको बताऊंगा कि यह लाभदायक 5 मिनट की व्यापारिक रणनीति का उपयोग करना इतना आसान है, यहां तक ​​कि एक बच्चा भी ऐसा कर सकता है। यह कुछ सस्ते 50 डॉलर की रणनीति है जो केवल आधे समय काम करता है, और 70 समय के काम करने का दावा करता है, यह एक अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली व्यापार प्रणाली है जो अविश्वसनीय तौर पर विशाल मुनाफे के लिए काम करता है यह नई लाभप्रद रणनीति मुझे कैसे पता चला यह वास्तव में बहुत सरल था । मैं अपने डेमो खातों पर खेल रहा था और एक पंक्ति में कई ट्रेडों जीता था। फिर मैंने उन शर्तों की खोज की जो मुझे ऐसा करने की इजाजत दी। और जब मैंने उन शर्तों का मिलान किया था तब मैंने प्रक्रिया को दोहराया। अब मैं अपने डेमो अकाउंट्स पर भारी मुनाफा कमाई सुपर फास्ट कमा रहा हूं, और जल्द ही आगे के परीक्षण के बाद असली नकदी को लागू करने की योजना बना रहा है। क्या यह रणनीति अमान्य है मैं यह रणनीति की गारंटी देता हूं कि आप जो कुछ भी देख चुके हैं, उसके विपरीत, आप अपने कंप्यूटर से एक घंटे या दो दिन के लिए इंतजार करते हैं, एक बड़ी तार या दो ट्रेडों जीतते हैं, और इसे एक दिन कहते हैं। यह कैसे कार्य करता है यह रणनीति कैसे काम करती है सबसे पहले मैं आपको यह बताता हूं कि यह कुछ सस्ते शतरंज रणनीति नहीं है, जहां आप एक पंक्ति में 5 गुना खो देते हैं, सिर्फ एक डॉलर पचास का कुल मुनाफ़ हासिल करने के लिए सिर्फ एक बार जीतने के लिए, अपने सारे पैसे खोना अंत में। यह रणनीति का उपयोग करना एक अविश्वसनीय रूप से आसान है, जहां आप अपने अधिकांश ट्रेडों जीतते हैं, जीत का विशाल तार। यह वास्तव में बहुत ही सरल है, आप अपने कंप्यूटर से करीब एक घंटे या दो दिन के लिए इंतजार करते हैं, और जब हालात सभी मिलते हैं, तो आप बस बैंक बनाते हैं अब मैं दावा नहीं कर रहा हूं कि मैं पूरी तरह से समझता हूं कि शेयर बाजार कैसे काम करता है, मैं हूं बस एक स्मार्ट लड़का है जो वास्तव में काम करने वाली एक बहुत ही लाभदायक और आसान उपयोग की रणनीति की खोज करता है और जब मैं आपको बताता हूं कि यह प्रतिभाशाली रणनीति भारी मुनाफे के लिए अविश्वसनीय ढंग से काम करती है तो मैं शेयर बाजार के बारे में क्या समझता हूं। अगर हर कोई एक ही व्यापारिक रणनीति का इस्तेमाल करता है, तो रणनीति केवल काम नहीं करती। और अगर हर कोई इस रणनीति को इस्तेमाल करता है, तो यह केवल काम नहीं करेगा जब तक लोग अपने गंदे संकेतकों, सॉफ़्टवेयर और उनकी गड़बड़ी मार्शिंगेल रणनीतियों का इस्तेमाल करते हैं, तब तक मेरी रणनीति सिर्फ ठीक काम करती है। और मुझे चिंता नहीं है कि अगर दस या बीस लोग इस रणनीति का इस्तेमाल करते हैं मुझे चिंता नहीं है अगर 100 लोग इस रणनीति का उपयोग करते हैं मुझे भी चिंता नहीं है अगर 1,000 लोग इस रणनीति का उपयोग करते हैं, यह अभी भी ठीक काम करेगा। लेकिन अगर 30,000 लोगों या उससे ज्यादा इस रणनीति का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो मैं चिंता करने लगूंगा, क्योंकि मेरी विशिष्ट व्यापारिक रणनीति की स्थिति पूरी होने पर मात्रा या ट्रेड किए जा रहे हैं। इसलिए दुख की बात है कि मुझे उन प्रतियों की संख्या को सीमित करना होगा जो मैं बेचता हूं, और इस उत्पाद को उचित कीमत पर कीमत पर लगाया है। इसके अलावा, मैं आपको इस उत्पाद को किसी के साथ साझा नहीं करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, जिसे मैं अपनी रणनीति लालची बैंकों के हाथों में नहीं लेना चाहता हूं, और गंदे व्यापारिक समूहों को नहीं चाहता। तो कृपया इस रणनीति का उपयोग केवल अपने लिए करें, और अपने परिवार के लिए इस रणनीति को गुप्त रखें ताकि यह आपके लिए हमेशा लाभदायक रहे, हालांकि मेरी रणनीति कई मुद्राओं के साथ ठीक काम करती है, मैं अपनी तकनीकों को EURAUD के साथ लागू करना पसंद करता हूं। चूंकि मैंने ऑनलाइन कारोबार शुरू किया था, मैंने दो स्पॉटॉपिप्शन डेमो अकाउंट खोल दिए थे। जब मैं एक नौसिखिया था, तो दोनों खातों के व्यापार में बड़े पैमाने पर पैसा कम हो गया था मुझे इस 5 मिनट की रणनीति की खोज करने के कुछ समय बाद ही, मैं बहुत तेजी से पैसा कमा रहा था अब मेरे दोनों डेमो खातों में प्लस हैं इस वीडियो को देखें, क्योंकि मैं अपने डेमो खातों में कुछ हफ्तों के लिए अपनी रणनीति लागू करता हूं, बस आपको यह पता करने के लिए कि मेरी रणनीति कितनी लाभप्रद है अब मुझे जब आप अब आदेश देते हैं तो आप के बारे में बात करते हैं। - आप चित्र के साथ अपनी रणनीति का वर्णन करने वाले मेरा लघु 10 पेज ई-पुस्तक प्राप्त करेंगे। quot-द्विरीय विकल्प स्टॉक रणनीति - एक सफल 5 मिनट की ट्रेडिंग रणनीति आपके सबसे खतरनाक रूप से पहचाने गए व्यापारिक रहस्य आपके बारे में बताए गए हैं जब लंबे समय से चलने वाली बाइनरी विकल्प सौदों के बारे में बात करते हैं, तो यह निर्दिष्ट करना महत्वपूर्ण है कि उनकी समाप्ति अवधि 1 पूर्ण दिवस से कुछ हफ्तों तक या यहां तक ​​कि महीनों आमतौर पर, बाइनरी विकल्पों का समापन समय आधा मिनट से 1-2 घंटे तक भिन्न होता है। हाल ही में, इस तरह की समाप्ति अवधि लगभग सभी बाइनरी विकल्प ब्रोकर पर उपलब्ध कराई गई हैं। हालांकि, 2018 में ब्रोकरों ने सेवा को लंबे समय तक चलने वाले द्विआधारी विकल्पों में डालना शुरू कर दिया और इसके लिए दो बुनियादी कारण हैं। पहला कारण यह है कि दलालों में से कुछ दूसरों से अलग होना चाहते थे, जिन्होंने समान विकल्प प्रदान किए थे। यही कारण है कि उन्होंने लंबी अवधि के लोगों को शुरू करना शुरू कर दिया। दूसरा कारण यह है, क्योंकि द्विआधारी विकल्प 2018 में लगभग दिखाई दिया और विदेशी व्यापारियों के वास्तविक व्यापारियों और पुराने जमाने वाले ग्राहकों के ध्यान, मूल्यांकन और शिकायत को आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि नए प्रयोक्ताओं को लाभ प्राप्त करने के लिए इस तरह के शॉर्ट-रन विकल्पों को चुनौती देना चुनौतीपूर्ण है, इस कारण के कारण, ऐसा विकल्प पूर्वानुमान के लिए बहुत समस्याग्रस्त हैं। ऐसे विशेषज्ञों (उचित कारण के साथ) की राय के अनुसार बाइनरी विकल्प निवेश और वित्तीय संचालन के वास्तविक मॉडल में परिवर्तित हो पाएंगे, अगर वे समाप्ति की अवधि को सीमित नहीं करेंगे यह रेखांकित करने के लिए आवश्यक है, कि सच्चे व्यापार एक लंबे समय की गतिविधि है इसका मतलब है कि ग्राहकों को लंबी अवधि के दौरान बाइनरी विकल्पों के साथ काम करने का मौका दिया जाना चाहिए, अगर कोई ब्रोकर द्विआधारी विकल्प को एक गंभीर प्रकार के निवेश का मानना ​​चाहता है, लेकिन बस और मनोरंजन और भाग्यशाली मौका नहीं है लंबे समय तक चलने वाली द्विआधारी विकल्पों की कार्यनीति यह समझाने में काफी आसान है कि शॉर्ट-रन वाले लोगों की तुलना में इस प्रकार के विकल्प अधिक अनुमान लगाते हैं। इसका कारण यह है कि समाप्ति की लंबी अवधि पूर्वानुमान करने में आसान बनाता है, क्योंकि बाजार इतने अस्थिर नहीं हैं। लंबी अवधि के दौरान आगामी बड़े पैमाने पर होने वाली घटनाओं पर विचार करना संभव है, जो परिसंपत्ति की अस्थिरता पर इसका असर पा सकता है। शॉर्ट-रन अवधि के साथ, यह संभव नहीं है। एक स्थिति के बारे में सोचो: आपके पास कुछ हफ़्ते में नए आईफोन मॉडल की अपेक्षित लॉन्च की जानकारी है इस लॉन्च को ध्यान में रखते हुए ऐप्पल स्टॉक की संभावित आवाजाही के बारे में आप क्या सोचते हैं, यह खबर ऐप्पल के शेयरों में बढ़ोतरी या नीचे कोई संदेह नहीं है, कि वे ज्यादातर मामलों में ऊपर जायेंगे। यह एक नया उत्पाद लॉन्च करने के बाद सामान्य स्थिति है। यह बहुत ही सरल है। लंबी-बायां द्विआधारी विकल्प रणनीति की मदद से (हम आपको द्विआधारी विकल्प रणनीति के बारे में इस लेख को पढ़ने के लिए सुझाव देते हैं) द्विआधारी विकल्पों में लाभ हासिल करना संभव है। इसके लिए आगामी बड़ी-बड़ी घटना है, जिसके कारण परिसंपत्ति मूल्य में वृद्धि होती है। यह शॉर्ट-रन विकल्पों के साथ अविश्वसनीय है। कुछ ही मिनटों में या सेकंड के भीतर मूल्य की अस्थिरता का पूर्वानुमान करने के लिए कुछ बड़े पैमाने पर चीजों को ध्यान में रखना कोई मतलब नहीं है। इसे अन्यथा रखो, लंबी-बायां द्विआधारी विकल्प रणनीतियों में बड़े पैमाने पर होने वाली घटनाओं को ध्यान में रखना शामिल है, जो कि संपत्ति की कीमतों को प्रभावित करने के लिए माना जाता है। मेरे लिए, इस प्रकार के विकल्पों में लाभ हासिल करने के लिए सबसे आसान मॉडल है। शॉर्ट-रन वाले लोगों के साथ लंबे समय से चलने वाली द्विआधारी विकल्प रणनीतियों की तुलना मेरे पहले के स्पष्टीकरण के अनुसार, शॉर्ट-रन विकल्पों (उदाहरण के लिए, आधे मिनट या पांच मिनट) के मामले में आगामी घटनाओं के प्रभाव पर भरोसा करने की कोई संभावना नहीं है। ऐसे विकल्पों के लिए, तकनीकी विश्लेषण की नीति को लागू करने की सलाह दी जाती है। इस प्रकार का विश्लेषण प्रगतिशील प्रकार की नीति है और विभिन्न तालिकाओं और आलेखों की परीक्षा और समझ की आवश्यकता है, साथ ही विभिन्न सूचकांकों के आवेदन भी। अधिकांश ग्राहकों के लिए यह कठिनाइयों का कारण हो सकता है, क्योंकि ये तालिकाओं और ग्राफ को समझना बल्कि व्यापार में गंभीर बुनियादी ज्ञान की कमी के मामले में जटिल है। हालांकि, लंबे समय से चलने वाली बाइनरी रणनीतियों के बारे में बोलना केवल एक ही चीज है, जो कि जानना आवश्यक है। यह महान समाचार या घटना का समय है (उदाहरण के लिए, एक नए उत्पाद का शुभारंभ) इस जानकारी के आधार पर, आपके निवेश की योजना संभव है। लंबे समय से चलने वाले विकल्पों के लिए नीतियों का वर्णन करते हुए वास्तविक और सटीक स्थिति इसके अलावा, ऐसी स्थितियां हैं, ऐसी नीतियों के उपयोग का वर्णन। इन उदाहरणों की प्रतिलिपि बनाने से, बाइनरी विकल्पों में लाभ प्राप्त होगा। यह ऐप्पल के लिए सितंबर, 2018 के मध्य में नया आईफोन पेश करने की योजना है। इसलिए आप बिग डे से पहले कुछ हफ़्ते तक बैठकर आराम कर सकते हैं और लॉन्च के अगले दिन एक समाप्ति की अवधि के साथ एक द्विआधारी विकल्प खरीद सकते हैं, अपनी भविष्यवाणी करें, दावा करें कि एप्पल शेयरों की कीमत बढ़ेगी और इसलिए, आपने बाइनरी विकल्पों में लाभ अर्जित किया है। बेशक, यह हमेशा बिल्कुल सही नहीं है, लेकिन एप्पल के इतिहास के बाद, उनका स्टॉक हमेशा नए उत्पाद के प्रक्षेपण के साथ मूल्य में बढ़ जाता है। हालांकि, ऐप्पल की नई उत्पाद लॉन्च हर साल दो से अधिक ऐसी घटनाएं नहीं हैं। तो जाहिर है, द्विआधारी विकल्पों में वास्तविक लाभ अर्जित करने के लिए कुछ सफल ट्रेडों से अधिक होना जरूरी है। यही कारण है कि इस तरह के अन्य समान उद्यमों के साथ इस द्विआधारी विकल्प रणनीति को लागू करें, उदाहरण के लिए, माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, गूगल, अमेज़ॅन (जलाने के सामान सहित), एचपी, सोनी और इतने पर। कुछ मिनटों में Google की मदद से, आप उल्लेख की गई कंपनियों के बड़े पैमाने पर होने वाली घटनाओं की जानकारी पा सकते हैं। 10 अगस्त 2018 को, माइक्रोसॉफ्ट के लिए अपनी वार्षिक राजस्व रिपोर्ट रखने की योजना बनाई गई है। इस दिन से पहले के कुछ सप्ताह Google के माध्यम से जांच करते हैं और मैदान के पूर्वानुमान का पता लगा सकते हैं, अगर माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल या सीज़न के मामले में अधिक कमाया है अगर सभी स्रोतों का अनुमान है कि एंटरप्राइज ने अधिक अर्जित किया है, तो लंबे समय से चलने वाले द्विआधारी विकल्प को खरीदते हुए कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों का मूल्य अगले दिन समाप्ति की अवधि के साथ बढ़ता जाएगा। हालांकि, अगर आपको जानकारी मिलेगी कि आम राय माइक्रोसॉफ्ट के लिए कम पैसे कमाने के लिए है या कंपनी के लिए स्थिरता की स्थिति है, तो आपको एक विकल्प खरीदना चाहिए, यह दावा करते हुए कि कंपनी की हिस्सेदारी की कीमत गिर जाएगी 11 अगस्त इस नीति का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इस स्थिति का उपयोग सिर्फ स्थिति की तुलना में व्यापक मामलों में किया जा सकता है। 1 ऊपर वर्णित बड़ी संख्या में उद्यमों के बारे में सोचो, जो कि माइक्रोसॉफ्ट या ऐप्पल जैसे दिग्गजों के रूप में लोकप्रिय नहीं हैं, साथ ही साथ कुछ खास उत्पादों के लिए भी नहीं, क्योंकि वे विशेष सेवा प्रदान करते हैं। बस अपने राजस्व रिपोर्ट रिलीज की तारीखों पर जानकारी के बारे में जानकारी दें और इसके बारे में विशेषज्ञों का विचार करें, और संबंधित लंबी-अवधि वाली द्विआधारी विकल्प खरीद लें। उपरोक्त वर्णित लंबी अवधि वाली द्विआधारी विकल्प रणनीतियों में केवल दो प्रकार के कमाई लाभ हैं। तो अब आप समझते हैं कि यह पैसा कमाई का सबसे आसान तरीका है। एक विशेष कारण भी है, ब्रोकर ने हाल ही में ये विकल्प क्यों शुरू किए? ग्राहकों का बड़ा हिस्सा इस प्रकार के व्यापार से परिचित नहीं है और केवल शॉर्ट-रन विकल्पों के साथ काम करना जारी रखता है। लेकिन अब आपके पास यह जानकारी है, इसलिए इसे लागू करने के लिए याद रखें और इसकी मदद से आप द्विआधारी विकल्पों में पैसा अर्जित करेंगे। दलाल जो लंबे समय से चलने वाले द्विआधारी विकल्प पेश करते हैं पहले उल्लेखित जानकारी के अनुसार, हर दलाल इस प्रकार के विकल्प प्रदान नहीं करता है। यही कारण है कि मैं नीचे दलालों में से कुछ नीचे डालूंगा, जिनके पास इस तरह के विकल्प हैं और कानूनी स्थिति है। Finpari (संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ काम करता है) यह कुछ कानूनी दलालों के बीच है, जो लंबे समय तक चलने वाले विकल्प प्रदान करता है और संयुक्त राज्य पंजीकरण के साथ काम करता है। फिनपारी उन विकल्पों के साथ चल रही है जिनके पास अधिकतम एक वर्ष की समाप्ति अवधि है। 24 विकल्प (संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ काम नहीं करता है) यह दलाल यूरोपीय संघ द्वारा निगरानी रखता है और अधिकतम एक वर्ष की अवधि के लिए लंबे समय से चलने वाले विकल्प करता है। अगर आप संयुक्त राज्य में नहीं हैं, तो इस ब्रोकर को अपनी पहली प्राथमिकता के रूप में चुनें। स्वचालित ट्रेडिंग फिबोनैसी रणनीति द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए निम्नलिखित एक फिबोनाची रणनीति का वर्णन है जिसे टचोनो टच बाइनरी विकल्प के व्यापार में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक लंबी अवधि की रणनीति है जो एक बड़ा भुगतान कर सकती है। द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए फिबोनाची रणनीति निम्नलिखित बताते हैं कि संभावित पॉइंट्स की पहचान करने के लिए फिबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग कैसे किया जा सकता है, जिस पर परिसंपत्ति की कीमत वापस ले सकती है, और इन बिंदुओं को स्पर्शोनो टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्यों को सेट करने के आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इस रणनीतियों के लिए बैटनमार्क प्लेटफॉर्म का उपयोग करना पसंद करने के कारण निम्नानुसार है: ए) बैटनमार्क प्लेटफॉर्म से व्यापारी को अपनी समाप्ति का चयन करने की अनुमति मिलती है अपनी समाप्ति के समय का चयन करने में सक्षम होने के नाते आपको चारों ओर खेलने के लिए कुछ लचीलापन मिलती है। बी) बैटनमार्कट्स पर पेआउट संरचना ऐसी है कि ट्रेडों के सबसे असंभाव्य व्यापारियों को बहुत कम खर्च होंगे और अधिक भुगतान करेंगे। यह रणनीति एक दैनिक चार्ट पर खेली जाती है जहां व्यापार का परिणाम बहुत स्पष्ट नहीं है। ऐसे ट्रेडों के लिए, बैटनमेट्स उन शर्त को आसानी से कीमत देते हैं जिससे कि व्यापारी आसानी से 100 से ज्यादा के भुगतान के लिए आसानी से हो सकता है। आइए अब रणनीति का विवरण दो। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल के साथ टच नॉन टच को ट्रेडिंग फिबोनैकी रणनीति के लिए, हम अपने विश्लेषण के लिए दैनिक चार्ट का उपयोग करेंगे। इस रणनीति के पीछे की अवधारणा उन क्षेत्रों की पहचान करना है, जिनके लिए विशेष रूप से मजबूत प्रवृत्ति के बाद परिसंपत्ति की कीमत वापस आ जाएगी। परिसंपत्ति की प्रवृत्ति प्राप्त करने का एकमात्र तरीका समय की अवधि के दौरान इसकी कीमत व्यवहार को देखने के लिए है, और यह केवल दैनिक चार्ट का उपयोग करके किया जा सकता है फिबोनैकी रणनीति उपकरण (इन्वेस्टोपेडैसिफिब्बैनासीएसीटीएसीएशन। एएसपी) का इस्तेमाल करते हुए, व्यापारी को पांच संभव स्थान मिलते हैं जहां वह एक टच विकल्प व्यापार सेट कर सकते हैं। फिबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग कैसे किया जाता है?) पहला कदम रिट्रेसमेंट बिंदुओं का पता लगा रहा है। एक अपट्रेंड में, यह सबसे कम बिंदु से चार्ट के आधार पर किया जाता है कि मूल्य चार्ट पर (स्विंग कम) उच्चतम बिंदु तक चार्ट पर बना हुआ है (मूल्य उच्च)। बी) एक डाउनथ्रेंड में, फिबोनैचि चार्ट पर उच्चतम बिंदु (स्विंग ऊँचा) से सबसे निम्न बिंदु तक का पता लगाया जाता है कि मूल्य क्रिया चार्ट पर (स्विंग कम) बना दिया है। जब यह व्यापारी द्वारा किया जाता है, तो फाइबोनैचि रिट्रेजमेंट के पांच स्तर निम्नानुसार दिखाई देंगे: 23.6, 38.2, 50, 61.8 और 100. एक बार फिबोनैसी टूल के साथ ट्रेस होने पर, अगला सवाल यह है कि: एक व्यापारी कैसे करता है जानिए कि फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट कब खत्म हो जाएगा और कीमत इसकी पिछली चाल जारी रखती है व्यक्तिगत शोध ने दिखाया है कि स्टेचैस्टिक्स थिसीलेटर इस संबंध में एक उपयोगी उपकरण है। नीचे की ओर से रेटेजमेंट में ओवरस्टोल्ड स्तर पर पार करके, एक व्यापारी यह तय कर सकता है कि फिबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर पर परिसंपत्ति का रिट्रेसमेंट समाप्त हो जाएगा, और पिछली प्रवृत्ति में बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी। इसी तरह, एक ऊपरी रिट्रेसमेंट में, ओवरबोत्त स्तर पर फिबोनैचि क्रॉसिंग को ट्रेडर दिखाई देगा जहां डाउनटेन्ड को फिर से शुरू करने के लिए परिसंपत्ति अपनी रिट्रेसमेंट खत्म कर देगी। नीचे दिए गए स्नैपशॉट इन बिंदुओं को दर्शाता है: फिबोनैकी रणनीति से व्यापार द्विरेषाओं का उपयोग करने से, यह स्पष्ट है कि निम्नलिखित रिट्रेसमेंट स्तरों को टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्यों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है: a) 23.6 रिट्रेसमेंट स्तर का हमेशा से पुन: कीमत, इसलिए इसका उपयोग टच व्यापार स्ट्राइक मूल्य के रूप में किया जाना चाहिए दैनिक चार्ट पर विश्लेषण किए जाने के बाद इस व्यापार की समाप्ति 7 दिनों से कम नहीं होनी चाहिए। ख) दूसरे व्यापार के लिए, स्ट्राइक प्राइस के रूप में 38.2 रिट्रेसमेंट लाइन का उपयोग करें। अधिक बार नहीं, इस स्तर का उल्लंघन होगा या कम से कम उस क्षेत्र का निर्माण होगा जहां रिट्रेसमेंट समाप्त हो जाएगा, स्टोकैस्टिक्स सूचक के क्रॉस द्वारा पुष्टि की जाएगी। ग) स्टोकैस्टिक्स सूचक के क्रॉस के बाद, व्यापारी एक तिहाई व्यापार सेट कर सकता है। यदि 50 फिबोनासी लाइन पर क्रॉस हुआ, तो 3 डी टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्य के रूप में 38.2 फिबोनासी लाइन का उपयोग करें। अगर 61.8 फिबोनैचि लाइन पर क्रॉस हुआ, तो मूल्य लक्ष्य के रूप में 50 फिबो लाइन का उपयोग करें। डी) 618 फिबोनैचि लाइन में क्रॉस हुआ, तो तीसरी व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्य के रूप में 50 लाइन का उपयोग करने के बाद 38.2 फिबो लाइन पर 4 वें टच व्यापार के लिए एक अवसर है। न टच व्यापार के लिए, रुको जब तक स्टोकैस्टिक्स थरथरानवाला नॉन टच मूल्य लक्ष्य निर्धारित करने से पहले एक फिबोनाची स्तर पर पार हो गया हो। यदि क्रॉस एक ओवरस्टोल्ड क्षेत्र में है, तो व्यापार के लिए फ़िबो स्तर के नीचे मूल्य लक्ष्य का उपयोग करें। यदि क्रॉस ओवरबाट क्षेत्र में था, तो व्यापार के लिए फ़िबो स्तर से ऊपर एक मूल्य लक्ष्य का उपयोग करें।

No comments:

Post a Comment